360

अबु धाबी के क्राउन प्रिंस इस बच्ची के घर मिलने पहुंचे, वजह बहुत प्यारी है

अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाह्यान की एक वीडियो सोशल मीडिया (फेसबुक, ट्विटर, आदि) पर वायरल हो रही है. दरअसल क्राउन प्रिंस दुबई में मंगलवार को सऊदी अरब के राज’कुमार मोहम्मद बिन सलमान के साथ एक कार्य’क्रम में शामिल हुए. उनके इस्तकबाल के लिए कुछ बच्चियां दोनों तरफ कतार में खड़ी थीं.

एक तरफ सऊदी के क्राउन प्रिंस सलमान मिल रहे थे, तो दूसरी तरफ अबू’धाबी के क्राउन प्रिंस अल नाह्यान चल रहे थे। इसी दौरान एक बच्ची ने उनसे हाथ मिलाने की को’शिश की, लेकिन वे अन’जाने में वहां से आगे बढ़ गए थे. बाद में इस घट’ना का वीडियो वाय’रल हो गया।

क्राउन प्रिंस अल नाहयान को जब इस बात का पता चला तो वे उस बच्ची जिसका नाम आयशा मोहम्मद मशीत अल मजूरी के घर पहुंचे और उनसे मुलाकात की. वीडियो में आयशा सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की कतार से भाग’कर नाहयान की तरफ आती है. अल नाह्यान जैसे ही उस बच्ची के नजदीक आते हैं, वह उसे देखे बिना ही आगे बढ़ जाते हैं, जबकि बच्ची उनसे मिलने के लिए हाथ आगे बढ़ाती है।

क्राउन प्रिंस अल नाहयान ने आयशा से मुलाकात की फोटो ट्विटर पर शेयर कीं। उन्होंने लिखा है, “आज मैंने बच्ची आयशा के घर का दौरा किया. मैं उसके परिवार से मिलकर बहुत खुश हुआ।” माना जा रहा है कि अपनी चूक का एहसास होने पर प्रिंस मोहम्मद विशेष तौर पर मासूम आइशा से मिलने उनके घर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बच्ची के परिजनों के साथ भी काफी वक़्त बिताया और उनके इस्तक़बाल और मेहमान नवाज़ी की जमकर तारीफ की. आइशा भी देश की दिग्गज हस्ती से मिलकर गदगद हो उठीं.

वायरल होने के बाद लोग अल नाहयान और बच्ची को दुआएं दे रहे हैं. बच्ची के लिए प्रिंस अल नाहयान का रवैया भारत मे भी काफी चर्चा में है और भरपूर तारीफ बटोर रहे हैं. यह स्टोरी अगर आपको पसंद आई हो तो शेयर कीजिए!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *