खेल मनोरंजन सोशल स्टोरी

हिट विकेट होने के बाद भी वेस्ट इंडीज़ बैट्समेन को नहीं दिया गया था विकेट

वर्ल्ड कप 2019. भारत, पाकिस्तान मैच के बाद हुआ था  वेस्ट इंडीज़ और बांग्लादेश के बीच मैच।  इस मैच में वेस्ट इंडीज़ ने पहले बैटिंग की ओर स्कोर बोर्ड पे टांगे 321 रन।  322 के टारगेट का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 51 गेंदें रहते ही मैच जीता, वो भी  7 विकेट रहते. बांगलादेश की ओर से साकिब अल हसन ने नॉट आउट बनाए 124 रन. इस इनिंग्स के लिए उन्हें मैन ऑफ दी मैच का ख़िताब दिया गया.

इस मैच में एक अजीब वाकया हुआ. हुआ ये कि वेस्ट इंडीज़ की टीम बैटिंग कर रही थी. ओवर था 49वां. बॉलिंग कर रहे थे मुस्तफिजुर रहमान. स्ट्राइक पर थे ओशन थॉमस. उन्होंने इस गेंद पर जोर का बल्ला हौंका लेकिन बॉल, बल्ले के बीच कोई संपर्क ननहीं हुआ. गेंद विकेटकीपर रहीम के हाथों में गई. शॉट से चूकने के बाद थॉमस का बाद बैट विकेट्स को चूमा और गिल्लियां गिर गईं. इसके बाद बॉलर रहमान, विकेटकीपर रहीम और कप्तान मशरफे मुर्तजा अंपायर के पास पहुंचे.

दोनों अंपायर ने कुछ सेकेंड्स बातचीत की और फिर फैसले के लिए थर्ड अंपायर को रेफर कर दिया. इसके बाद थर्ड अंपायर का फैसला आया. रिप्ले देखने के बाद थर्ड अंपायर ने यह फैसला लिया कि थॉमस का बैट शॉट खेलने वक्त नहीं बल्कि शॉट खेलने के बाद लगा है. ऐसे में थॉमस को आउट नहीं दिया जा सकता है. थर्ड अंपायर ने हिट विकेट की अपील को नॉट आउट में बदल दिया.

वर्ल्ड कप जारी है. भारत, पाकिस्तान मैच के बाद वेस्ट इंडीज़ और बांग्लादेश के बीच मैच खेला गया. इस मैच में वेस्ट इंडीज़ ने पहले बैटिंग करते हुए स्कोरबोर्ड पर 321 रन टांगे. 322 के टारगेट का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 51 गेंदें रहते ही मैच जीत लिया, 7 विकेट से रहते. बांगलादेश की ओर से साकिब अल हसन ने नॉट आउट 124 रन बनाए. इस इनिंग्स के लिए उन्हें मैन ऑफ दी मैच का ख़िताब दिया गया.

इस मैच में एक अजीब वाकया हुआ. हुआ ये कि वेस्ट इंडीज़ की टीम बैटिंग कर रही थी. ओवर था 49वां. बॉलिंग कर रहे थे मुस्तफिजुर रहमान. स्ट्राइक पर थे ओशन थॉमस. उन्होंने इस गेंद पर जोर का बल्ला हौंका लेकिन बॉल, बल्ले के बीच कोई संपर्क ननहीं हुआ. गेंद विकेटकीपर रहीम के हाथों में गई. शॉट से चूकने के बाद थॉमस का बाद बैट विकेट्स को चूमा और गिल्लियां गिर गईं. इसके बाद बॉलर रहमान, विकेटकीपर रहीम और कप्तान मशरफे मुर्तजा अंपायर के पास पहुंचे. दोनों अंपायर ने कुछ सेकेंड्स बातचीत की और फिर फैसले के लिए थर्ड अंपायर को रेफर कर दिया.

इसके बाद थर्ड अंपायर का फैसला आया. रिप्ले देखने के बाद थर्ड अंपायर ने यह फैसला लिया कि थॉमस का बैट शॉट खेलने वक्त नहीं बल्कि शॉट खेलने के बाद लगा है. ऐसे में थॉमस को आउट नहीं दिया जा सकता है. थर्ड अंपायर ने हिट विकेट की अपील को नॉट आउट में बदल दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *